Breaking NewsGujaratRajkotSaurashtra

बिजली विभाग से परेशान किसान दंपति का अनूठा विरोध, सर के सिवाय पूरा शरीर जमीन में रखा

जेतपुर : बिजली विभाग से परेशान किसान दंपति ने अनूठे तरीके से अपना विरोध प्रगट क़िया था। जिसमें एक किसान दंपति ने सर के सिवाय पूरा शरीर जमीन में रखा था। और बाकी किसानों ने विविध बेनर हाथों में रखकर बिजली विभाग समेत सरकार से भी अपनी जमीन और फसल के नुकसान का उचित मुआवजा देने की मांग की है।

संवाददाता के अनुसार, देवकी गलोल गांव के किसान जेटको कंपनी से नाराज है। किसानों का आरोप है कि, बिजली के खंभे लगाने के लिए कंपनी ने किसानों की तैयार फसल को बर्बाद किया है। इतना ही नहीं इसके लिए मुआवजे की मांग करने पर कंपनी द्वारा जवाब भी नहीं दिया जा रहा है। इसी कारण किसान दंपति ने समाधि ली थी। और बाकी पीड़ित किसानों ने कंपनी के खिलाफ नारे लगाए थे।

बतादे कि, जेटको कंपनी द्वारा बिजली के खंभे लगाने के लिए तैयार फसल को उखाड़ दीया गया था। इसके कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है। कंपनी का कहना है कि, 66 केवी लाइन लगाने के लिए यह खंभे लगाए गए है। साथ ही किसानों के विरोध के कारण कंपनी द्वारा पुलिस सुरक्षा लेकर काम जारी रखा गया है। जिसके चलते अपनी आंखों के सामने बर्बाद की जा रही फसलों को देखकर किसानों में गुस्सा दिखाई दे रहा है।

Related posts

શિક્ષણવિભાગની ફીમાં 25% રાહતની જાહેરાત સામે શાળા સંચાલકોએ કહ્યું, ‘આ વર્ષે ફીમાં માફી આપી શકાય તેમ નથી’

Rajkotlive News

गुजरात के चारों महानगरों में 3 मई तक नहीं खुलेंगी दुकानें, लोकडाउन की अवधि बढ़ने की संभावना

Rajkotlive News

શૌર્યના પ્રતીક, રાષ્ટ્રગૌરવ, વીર મહાનાયક છત્રપતિ શિવાજી મહારાજની પુણ્યતિથિ પર તેમને શત શત નમન.

Rajkotlive News

Leave a Comment