Breaking NewsGujarat

गुजरात का अनूठा हिन्दू मंदिर, जहां होती है मुस्लिम महिला की पूजा, जानिए वजह

गांधीनगर : यहां के छोटे से गांव में एक अनूठा हिन्दू मंदिर है। जहां मुस्लिम महिला की पूजा की जाती है। देशभर से हिन्दू यहां आकर माता को सिर जुकाकर आशीर्वाद प्राप्त करते है। दरअसल डोला माता के नाम से प्रसिद्ध यह मुस्लिम महिला 250 साल पूर्व गांव को बचाने के लिए आतंकियों से भीड़ गई थी। और उसकी मौत के बाद मृत शरीर फूल बन गया था। तभी से स्थानिको द्वारा यह मंदिर बनाया गया है।

संवाददाता के मुताबिक तकरीबन 250 वर्ष पूर्व कुछ आतंकियों ने झूलासन गाँव पर आक्रमण किया। उसी समय डोला नामक मुस्लिम महिला ने इन आतंकियों का बहादुरी के साथ मुकाबला किया। हालांकि वह आतंकियों के समक्ष अधिक देर तक नहीं लड़ पाई और वीरगति को प्राप्त हो गई। लेकिन जिस समय डोला की मृत्यु हुई उसी समय उसका मृत शरीर फूल में बदल गया था।

यह दृश्य देखकर गाँव के लोगों के द्वारा उस स्थान पर मंदिर का निर्माण किया गया और उनकी पूजा होने लगी। गाँव के अलावा बहार से भी बहुत से लोग इस अनोखे मंदिर में दर्शन करने आते है। और डोला को भगवान् की तरह मानकर उसकी पूजा की जाती है। बतादे कि, हिन्दू धर्म में कई अनूठे मंदिर है। लेकिन जहां मुस्लिम महिला की पूजा होती है, ऐसा एकमात्र मंदिर यहीं है।

Related posts

ચીનમાં વસતી સંકટ : લગ્ન માટે થતા રજિસ્ટ્રેશન 17 વર્ષના નીચલા સ્તરે, આ વર્ષે વધુ ઘટાડાની શક્યતા

Rajkotlive News

સુરતના પાંડેસરાના વિદ્યાર્થીનું વેક્સિન લીધા બાદ મોત થયું, MComમાં ભણતા યુવકે કોલેજમાં રસી મુકાવી હતી

Rajkotlive News

लॉकडाउन में ड्रोन से पान-मसाले की हेराफेरी का वीडियो वायरल, दो गिरफ्तार

Rajkotlive News

Leave a Comment