Breaking News Gujarat India Life style Surat

गुजरात का ऐतिहासिक किस्सा, पारसी दंपति ने की तलाक की अर्जी, कोर्ट ने दी मंजूरी

सूरत : देशभर में सबसे कम जनसंख्या वाले पारसी समुदाय का एक चौंकानेवाला किस्सा सामने आया है। आमतौर पर इस समुदाय में तलाक के किस्से बहोत कम सामने आते है। इसमें भी कोर्ट द्वारा तलाक लेने का शायद पहला किस्सा सामने आया है। जिसमें एक दंपति द्वारा तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी की गई थी। उनकी इस अर्जी को कोर्ट ने मंजूरी दे दी है।

संवाददाता के मुताबिक, व्यारा के रहनेवाले पारसी युवक की शादी अपने ही समुदाय की युवति से हुई थी। और दोनों के घर एक बेटी का जन्म भी हुआ था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही पति ने पत्नी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। इसी कारण पत्नी द्वारा कोर्ट के पास तलाक की गुहार लगाई गई थी। तमाम तथ्यों की जांच के बाद कोर्ट द्वारा इस तलाक को मंजूरी दे दी गई है। साथ ही दोनों की बेटी की कस्टडी माता को सौंपने का आदेश भी कोर्ट ने दिया है।

पत्नी के मुताबिक शादी से पहले नौकरी में उसकी ट्रांसफर होने तक माता-पिता के साथ रहने की शर्त थी। लेकिन शादी के बाद पति साफ मुखर गया। और पत्नी को जबर्दस्ती ससुराल ले गया। वहां जाने के कुछ समय बाद घूमने जाने के लिए भी पति पत्नी के रुपयों का उपयोग करने लगा। इतना ही नहीं फ्लैट बुक करवाकर पत्नी से 10 लाख रुपये भी ले लिए थे।

Related posts

લોકોમાં જોવા મળતું અનિવાર્ય મનોદબાણ વર્તન… સૌરાષ્ટ્ર યુનિવર્સિટીના મનોવિજ્ઞાન ભવનનો સર્વે.

Rajkotlive News

દિલ્હી-NCR સહિત અનેક રાજ્યોમાં ભૂકંપના આંચકા, પંજાબના અમૃતસરમાં તીવ્રતા 6.1 નોંધાઈ

Rajkotlive News

कोरोना को मात देकर डॉक्टर परिवार ने कहा-सावधानी ही सबसे बड़ी सुरक्षा

Rajkotlive News

Leave a Comment