Breaking News Gujarat India Politics Vadodara

पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट गिफ्ट सिटीमें बिल्डर कर रहे लूंट, गुजराती सीनियर सिटीजन ने लगाया आरोप

वडोदरा : पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यप्रधान थे, उस वक़्त पूरे विश्व में राज्य का विकास करने के लिए उन्होंने गिफ्ट सिटी प्रोजेक्ट शुरु किया था। इसके लिए 500 एकड़ जमीन भी तुरंत ही दे दी गई थी। लेकिन आज सालो बाद भी यह प्रोजेक्ट कंप्लीट नहीं हुआ है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट के नाम पर बिल्डर लोगो को लूंटते होने का आरोप शहर के एक सीनियर सिटीजन ने लगाया है।

मूलरूप से अरवल्ली के लिंभोई गांव के रहनेवाले और फ़िलहाल वडोदरा में रहते जे.एस. त्रिवेदी ने यह गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, पीएम मोदी के इस प्रोजेक्ट के तहत 2013 में संगाथ इंफ्रास्ट्रक्चर को जमीन दी गई थी। कंपनी ने 2018 में मकान देने का वादा कर के लोगों से करोड़ो रूपये ले लिए थे। लेकिन आजतक इसका कंस्ट्रक्शन शुरु नहीं हुआ है। इतना ही नहीं रेरा के तहत प्रोजेक्ट का रजिस्ट्रेशन भी नहीं करवाया गया है।

उनके मुताबिक, इस बारेमें कंपनी में बात करनेवाले लोगों को जवाब तक नहीं दिया जाता है। अपने पैसे वापिस मांगनेवाले लोगों को 5 साल का सूद देने के बजाय 5-10 प्रतिशत काटकर देने की बात की जा रही है। जिसके चलते प्रोजेक्ट में पैसे लगानेवाले लोग खुद को ठगा हुआ महसूस करने लगे है। ऐसी कंपनी को ब्लैकलिस्ट कर उसकी मिलकत सील कर लेनी चाहिए।

बतादे कि, गिफ्ट सिटी का निर्माण गुजरात अर्बन डेवलपमेंट कंपनी और IL&FS द्वारा शुरु किया गया था। यहां कॉरपोरेट ऑफिस और टेक्नोक्रेट कंपनियों के लिए उच्च सुविधाओं के साथ ऑफिस और फ्लेट का निर्माण करने का आयोजन किया गया था। ताकि गुजरात में रोजगार और विकास को वेग दिया जा सके। लेकिन आज सालो बीतने के बावजूद प्रोजेक्ट कंप्लीट नहीं हुआ है। और इसका काम कब खत्म होगा इसकी जानकारी भी किसीको नहीं है।

Related posts

कच्छ की प्रथम कोरोना पॉजिटिव महिला को 39 दिन बाद मिली छुट्टी, सीएम ने की कच्छी भाषा में बात

Rajkotlive News

कोरोना के चलते घर में बंद इस शख्स ने कुत्ते से मंगवाया खाने का सामान

Rajkotlive News

તેલના ભાવોમાં700થી 1100 રૂપિયાનો વધારો થતાં લોકોએ સિઝનનું ભરવાનું ઓછું કરી દીધું

Rajkotlive News

Leave a Comment