Breaking NewsGujaratSaurashtra

स्वामीनारायण मंदिर का साधु छापता था नकली नोट, प्रसाद के बोक्ष में होती थी हेराफेरी, 5 गिरफ्तार

सूरत : साधु-संत के भेष में भी गलत काम करनेवाले लोग पाए जाते है। ऐसी ही और एक घटना सामने आई है। जिसमें खेडा स्वामीनारायण मंदिर का एक राधारमण स्वामी प्रसाद के बोक्ष में नकली नोटों की हेराफेरी करता होने की जानकारी पुलिस को मिली। जिसके आधार पर छापा मारकर क्राइम ब्रांच ने एक करोड़ के नकली (दो हजार के मूल्य की 5013) नोट और प्रिंटर के साथ स्वामी समेत 5 लोगों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक, क्राइम ब्रांच की टीम डुप्लीकेट नोटों की जांच कर रही थी। इसी दौरान देर रात एक युवक पुलिस के हत्थे चढ़ा। इस युवक की पूछताछ के दौरान कई जरूरी जानकारी के साथ-साथ ही खेडा स्वामीनारायण मंदिर के राधारमण स्वामी भी इसमें शामिल होने की हकीकत सामने आई थी। स्वामी द्वारा प्रसाद के बोक्ष में नकली नोटों की हेराफेरी करता होने की बात जानकर पुलिस भी चौंक उठी।

क्राइम ब्रांच की टीम ने फौरन ठासरा गांव पहुंचकर इस स्वामी को हिरासत में लिया। तलाशी लेने पर वहां से कलर प्रिंटर और तकरीबन 1 करोड़ की नकली नोटे भी पुलिस को मिली। साथ ही इस घिलौने कारोबार में जुड़े अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इस स्वामी का नेटवर्क कहा तक फैला है ? और उसने कब से यह कारोबार शुरू किया ? इसकी जानकारी तो स्वामी की पूछताछ के बाद ही सामने आएगी।

Related posts

गुजराती कंपनी ने विशाखापट्टनम भेजा पांचसौ किलो केमिकल, टैंक में डालते ही मंद होगा गेस रिसाव

Rajkotlive News

નેશનલ ટેકનોલોજી ડે’ નિમિત્તે વડાપ્રધાન મોદીએ વૈજ્ઞાનિકોની કરી પ્રશંસા..

Rajkotlive News

આજે વિશ્વ પુસ્તક દિવસ : જીવન ભવ્ય છે પરંતું પુસ્તક દિવ્ય છે.

Rajkotlive News

Leave a Comment