Breaking NewsGujaratIndiaUncategorized

*महाराष्ट्र: शिवसेना को कोसते हुए सीएम देवेंद्र फडणवीस ने किया इस्तीफे का ऐलान*

मुंबई : महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शपथ लेने के महज तीन दिन बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने आज ही बुधवार को फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था, लेकिन उन्होंने उसका इंतजार किए बगैर ही इस्तीफा दे दिया है। देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं यहां से सीधे गवर्नर हाउस जा रहा हूं और अपनी इस्तीफा उन्हें सौंप दूंगा।
फडणवीस से पहले डेप्युटी सीएम अजित पवार ने भी इस्तीफा दे दिया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब फडणवीस से पूछा गया कि क्या अजित पवार से समर्थन लेने का फैसला गलत था तो उन्होंने कहा कि गलती हुई या नहीं, यह हम बाद में सोचेंगे। उन्होंने कहा, ‘देखिए, चुनाव में वह चुन कर आए और एनसीपी ने उनको (अजित पवार) गुट नेता (विधायक दल का नेता) बनाया। अब सरकार बनाने के लिए गुट नेता की बात तो सुननी पड़ती है न? गलती हुई या नहीं, ये बाद में सोचेंगे।’ माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को यह लग रहा था कि वे फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे और इसके चलते दोनों ने पद से इस्तीफा दे दिया।
‘तीन पहिये की सरकार’ ज्यादा दिन नहीं चलेगी: फडणवीस
फडणवीस ने कहा कि बीजेपी खरीद-फरोख्त में शामिल नहीं होगी और जवाबदेह विपक्ष के तौर पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्ष के रूप में जनता की आवाज बनेगी। फडणवीस ने कहा कि जो भी सरकार बनाएगा उसे शुभकामनाएं। शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि तीन पहियों वाली सरकार ज्यादा दिन नहीं टिकेगी क्योंकि सभी पहियों की दिशाएं अलग-अलग होंगी, उनकी विचारधाराएं अलग-अलग हैं।

Related posts

मोदी सरकार ने दिवाला कानून में किया संशोधन, डिफाल्ट के नए मामलों में 6 महीने तक नहीं होगी कार्रवाई

Rajkotlive News

लोकडाउन के कारण नहीं मिला वाहन, 28 घंटे ठेला चलाकर पत्नी ने लाचार पति को पहुंचाया अस्पताल

Rajkotlive News

एस्टेट ब्रोकर को हनीट्रैप में फंसाकर 10 लाख मांगती युवति समेत 6 गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Rajkotlive News

Leave a Comment