Breaking NewsGujaratPoliticsRajkotSaurashtra

किसानों को फसल बीमा नहीं मिला तो राजकोट में होगा महा संमेलन : हार्दिक पटेल

उपलेटा : कोंग्रेस नेता हार्दिक द्वारा पिछले कुछ दिनों से किसानों के फसल बीमे की मांग को लेकर अलग अलग क्षेत्रों में प्रतीक उपवास किए जा रहे है। जिसके तहत रविवार को शहर के बापु बावला चौक में हार्दिक द्वारा प्रतीक उपवास किए गए। जिसमें हजारों किसान समेत सौराष्ट्रभर से कोंग्रेस के विधायक भी मौजूद रहे। शाम को उपवास खत्म होने के बाद हार्दिक ने रैली को संबोधित किया। जिसमें उसने कहा कि, अगर सरकार किसानों को फसल बीमा नहीं देगी तो आनेवाले दिनों में राजकोट में किसान महा संमेलन किया जाएगा।

बकौल हार्दिक पटेल भाजपा सरकार के पास सीएम का हवाई जहाज लेने के लिए पैसे है, लेकिन किसानों को उसका हक्क देने के लिए पैसे नही ? भारी बारिश के कारण किसानों को बड़ा नुकसान हुआ है। अगर किसान एक नहीं हुए तो उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। सभी किसानों को एकसाथ आने का आवाहन करते हार्दिक ने राजकोट में किसान महा संमेलन बुलाने की घोषणा की है। किसानों ने भी हार्दिक की इस बात पर समर्थन जताया है।

बतादे कि, पूरे राज्य में हुई भारी बारिश के कारण से किसानों की फसलें बर्बाद हुई है। इस बात को ध्यान में लेते हुए राज्य सरकार द्वारा पहले 700 करोड़ मदद देने की घोषणा की गई थी। लेकिन किसानों का रोष देखते हुए केन्द्र सरकार के साथ मिलकर किसानों के लिए 3795 करोड़ के पैकेज की घोषणा की गई है। लेकिन बीमा कंपनियां फसल बीमा चुकाने से कतरा रही है। और सरकार भी इस मामले में मौन है। जिसे लेकर किसानों में काफी नाराजगी दिखाई दे रही है।

Related posts

દોષમાંથી મુક્તિ મેળવવા માટે ઋષિ પાંચમ કરવામાં આવે છે, આ દિવસે સપ્ત ઋષિઓની પૂજા કરવામાં આવે છે

Rajkotlive News

राहुल और प्रियंका ने कोरोना टेस्ट की धीमी रफ्तार पर उठाए सवाल

Rajkotlive News

एकदूजे के बिना नहीं रह पाए समधी-समधन, लौटने के 34 वे दिन फिर घर से भागे

Rajkotlive News

Leave a Comment