Breaking News

बम धमाके से फिर दहला श्रीलंका, कोलंबो में हाईअलर्ट

श्रीलंका एक बार फिर बम धमाके से दहल उठा. इस बार कोलंबो से 40 किलोमीटर पूर्व में बसे शहर पुगोड़ा में धमाका होने की बात सामने आ रही है. रॉयटर्स के मुताबिक पुगोड़ा में तेज धमाके की आवाज सुनने से दहशत फैल गई है. बता दें कि बीते रविवार को ईस्टर संडे के मौके पर राजधानी कोलंबो के तीन चर्चों और तीन होटलों में एक के बाद एक 6 बम विस्फोट हुए थे.

उसके बाद रविवार शाम को भी दो विस्फोटों से श्रीलंका दहल उठा था. जिसमें अबतक करीब 359 लोगों के मरने की खबर है. मरने वालों में 39 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं. जिनमें से 17 की पहचान कर ली गई है.इस घटना के बाद पूरे देश में आपातकाल लगा दिया गया साथ ही पूरे देश को हाईअलर्ट पर रखा गया है.

सुरक्षा एजेंसियां इन हमलों की जांच में लगी हुई हैं. सुरक्षा एजेंसियों ने अबतक करीब संदिग्ध 59 लोगों की गिरफ्तार किया है. हालांकि मंगलवार को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली थी. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी घटनाओं को ISIS का साथ स्थानीय इस्लामी संगठन तौहीद जमात ने दिया है.

बता दें कि इन हमलों को सात आत्मघाटी हमलावरों ने अंजाम दिया था. हमले के करीब 56 घंटे बाद ISIS ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए सभी आठ हमलावरों का एक वीडियो भी जारी किया था. इस वीडियो में हमलावर बगदादी की कसम खाकर न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमलों का बदला लेने की बात कर रहे हैं.

Related posts

गुजरात सरकार ने शिक्षकों को सौंपा टिड्डियां भगाने का काम, देखे विडियो

Rajkotlive News

कोंग्रेस नेता हार्दिक पटेल और विधायक ललित वसोया के खिलाफ़ नॉन बेलेबल वॉरंट जारी

Rajkotlive News

*ભારતમાં યુવાનોમાં વધી રહ્યું છે ગેન્ટોફિલિયાનું પ્રમાણ* સૌરાષ્ટ્ર યુનિવર્સિટીના પ્રોફેસરોનો સર્વે.

Rajkotlive News

Leave a Comment