Breaking News India Politics

‘चौकीदार चोर है’ पर राहुल ने दिया सुप्रीम कोर्ट को जवाब, जानिए क्या कहा…

चुनावी समर में ‘चौकीदार चोर है’ बयान को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है। कोर्ट में दाखिल हलफनामें में राहुल ने कहा कि उन्होंने चुनावी आवेश में आकर ऐसा बयान दिया, जिसके लिए वह खेद प्रकट करते हैं। आपको बता दें कि यह मामला उसी राफेल डील से जुड़ा है, जिसमें भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पिछले काफी समय से प्रधानमंत्री के लिए चोर शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस बीच मामले पर सुनवाई के दौरान पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने नए दस्तावेजों के आधार पर राफेल डील पर दायर की गई पुनर्विचार याचिका स्वीकार की थी। जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने मीडिया से कहा था कि, ‘कोर्ट ने भी माना है कि चैकीदार ने चोरी करवाई है’। कोर्ट के इस फैसले को आधार बनाते हुए राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में भी पीएम मोदी के लिए ‘चौकीदार चोर है’ का नारा बुलंद किया था।

जबकि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुआई वाली बेंच ने साफ किया है कि कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को कोर्ट की अवमानना का मामला बताते हुए बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने याचिका दायर की थी। जिसपर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने राहुल से जवाब तलब किया था। जिसके बाद आज राहुल ने अपना जवाब दिया है। मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होगी

Related posts

गुजरात में नाबालिग दलित लड़की से गैंगरेप, पुलिसने चार को दबोचा, जानिए पूरा मामला

Rajkotlive News

गुजरात : कोरोना के 25 पॉजिटिव मरीजों का वीडियो वायरल, बोले – छह घंटो तक एडमिट नहीं किया !

Rajkotlive News

तेज गति से दौड़ती पुलिस बसने बाइक सवार महिला को कुचला, हादसा सीसीटीवी में कैद

Rajkotlive News

Leave a Comment