Breaking News

ईस्टर पर श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट, 3 चर्च समेत 6 जगह धमाके, 129 की मौत, 300 घायल

कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान 6 बम धमाके हुए हैं. धमाका तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुआ है. घटना में 129 लोगों की मौत हो गई, जबकि 300 घायल हैं. पुलिस ने कहा कि कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया. इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है.

कोलंबो में 40, नौगोंबो में 62 और बट्टिकलोबा में 27 लोगों की मौत हुई है. एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्हें संदेह है कि आत्मघाती हमलावर द्वारा दो चर्चों में विस्फोट किए गया है.

धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है. श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने कहा कि भयानक दृश्य. आपातकालीन दल पूरी ताकत से सभी स्थानों पर हैं. हम कई घायलों को अस्पताल ले गए. उम्मीद है कि कई लोगों की जान बच गई होगी. वहीं सेना ने 200 सैनिकों को इलाके में तैनात कर दिया है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने लोगों से जांच में सहयोग करने की भी अपील की. राष्ट्रपति ने अधिकारियों को जांच करने और हमलावरों को खोजने का आदेश दिया है

Related posts

સોશિયલ મીડિયા ઉપર નાના બાળકો લોકોના દિલ જીત્યા, કોવિડ દર્દીઓ માટે લખ્યો આ સંદેશ.

Rajkotlive News

प्राइवेट स्कूलों से मोहभंग, 100 साल पुरानी सरकारी स्कूल में बच्चों के प्रवेश के लिए अभिभावकों ने लगाई लाइन

Rajkotlive News

રાશિફળ : 02/11/2021

Rajkotlive News

Leave a Comment