Breaking News Gujarat India Politics

आंधी-तूफान से मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में 31 की मौत

मंगलवार को आई तेज आंधी और बारिश ने मध्य प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में भारी तबाही मचाई है। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों में बारिश, तूफान और बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में बारिश और तूफान से 6 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा गुजरात में 9 लोगों की मौत हुई है।

वहीं इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है। घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी।

इस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, ‘मोदी जी, आप देश के पीएम ना कि गुजरात के। एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बस्ते हैं।’

गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में आज होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए लगाए गए टेंट का एक हिस्सा धूल भरी आंधी के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। स्थानीय भाजपा नेताओं ने बताया कि टेंट का कुछ हिस्सा या तो उड़ गया या फट गया। उन्होंने कहा कि लोगों को छाया उपलब्ध कराने और स्टेज पर नेताओं के बैठने के लिए व्यवस्था की गई थी।

Related posts

વજન ઘટાડવાથી લઈને બ્લડ શુગરને કંટ્રોલ કરવા માટે આદુનું પાણી છે રામબાણ ઈલાજ છે..

Rajkotlive News

સ્કૂલ રી-ઓપન

Rajkotlive News

एकदूजे के बिना नहीं रह पाए समधी-समधन, लौटने के 34 वे दिन फिर घर से भागे

Rajkotlive News

Leave a Comment