Breaking News India

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसा

केरल में कोझिकोड एयरपोर्ट पर हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में मरने वाले यात्रियों में एक शख्स कोरोना पॉजिटिव था. शुक्रवार शाम हुए हादसे में दो पायलट समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी. वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कोझिकोड आ रहा विमान रनवे पर फिसल गया जिससे यह हादसा हुआ. कोरोना टेस्ट में एक यात्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

विमान हादसे को लेकर जांच चल रही है. स्थिति का जायजा लेने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन के अलावा केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान मौके पर पहुंचे.

बता दें कि कोरोना संकट के बीच भारत मिशन के तहत एयर इंडिया एक्सप्रेस का AXB1344, बोइंग 737 दुबई से कोझिकोड आ रहा था. केरल में शुक्रवार को तेज बारिश हो रही थी. दुबई से 184 यात्रियों और क्रू के 6 सदस्यों को लेकर कोझिकोड पहुंचा यह विमान रनवे पर फिसल गया और दीवार से जा टकराया जिसमें इसके दो हिस्से हो गए.

क्या है वंदे भारत मिशन

कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर केंद्र सरकार ने वंदे भारत मिशन को विदेशों में फंसे भारतीयों को स्वदेश वापस लाने के लिए शुरू किया था. यह कार्यक्रम मई से शुरू है. इसके तहत विशेष विमानों के जरिये विदेशों में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा है.

Related posts

रक्षक ही बना भक्षक, पालक पिताने किशोर वय की बेटी को बारबार रौंदा, गर्भवती होने पर फूटा भंडा

Rajkotlive News

टिड्डियों के आक्रमण से 6 हजार हेक्टेयर फसल में नुकसान, 4 दिनों में नष्ट करने का सरकार ने किया दावा

Rajkotlive News

लॉकडाउन के बीच रात ढाई बजे डोक्टर ने करवाई प्रसूति, नहीं लिया कोई चार्ज

Rajkotlive News