Breaking News GIR SOMNATH Gujarat Saurashtra

मछली की तरह पानी में तैर के निकले तीन-तीन शेर, वनकर्मी ने कैमरा में कैद कर ली दुर्लभ घटना

मछली की तरह पानी में तैर के निकले तीन-तीन शेर, वनकर्मी ने कैमरा में कैद कर ली दुर्लभ घटना

गीरसोमनाथ : पिछले दिनों हुई भारी बारिश के चलते जिलेभर की नदियां व तालाब पानी से लबालब हो गए है। जिसमें रावल नदी में भी काफ़ी पानी भर गया है। ऐसेमें इस नदी को पार करने के लिए तीन शेर मछली की तरह तैरते हुए निकले थे। इस दुर्लभ घटना को एक वनकर्मी ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

आमतौर पर कहा जाता है कि, शेरों को तैरना नहीं आता है। और वह पानी से दूर रहना पसंद करते है। लेकिन इस मान्यता को गलत साबित करनेवाले इस वीडियो में स्पष्ट रुप से देखा जा सकता है कि, काफी पानी होने के बावजूद एक नहीं बल्कि तीन-तीन शेर न् सिर्फ तैर रहे है। बल्कि सफलतापूर्वक किनारे पे पहुंच जाते है। और इस बीच तीनों एकदूसरे का साथ नहीं छोड़ते है।

वनतंत्र के पूर्व अधिकारी डोक्टर अंशुमान शर्मा ने कहा कि, शेर दौड़ने व कूदने के साथ जरूरत पड़ने पर तैर भी सकते है। यह वीडियो हमारे बीट गार्ड द्वारा लिया गया है। जिसने शेरों में पानी का डर होने की मान्यता को पूरी तरह ग़लत साबित कर दिया है। हालांकि पानी में शेर की ताकत काफी कम हो जाती है। और अगर बड़ी मछली या मगरमच्छ का हमला होता है तो वह शेर के लिए घातक साबित हो सकता है।

Related posts

जमानत पर जेल से छूटे हत्या के आरोपी ने ऑडी में निकाली रैली, पुलिस कार्रवाई को लेकर उठे सवाल

Rajkotlive News

दिल्ली मॉडल के गुणगान कर गुजरात नगर निगमो के चुनाव में कूदेगी “आप”

Rajkotlive News

गुजरात के रिटायर्ड पुलिस कमिश्नर से चीटिंग, दर्ज हुई बैंक एकाउंट से रुपये निकाले जाने की शिकायत

Rajkotlive News